It’s Time To Get The Best Computer Technical Support

इस कागज रहित युग में, हम कार्यालय में और साथ ही व्यक्तिगत कार्य के लिए हमारे रोज़गार के लिए कंप्यूटर पर तेजी से निर्भर होते जा रहे हैं। किसी भी समय किसी भी अन्य गैजेट्स की तरह, यहां तक ​​कि कंप्यूटर आपके सभी कार्यों को एक ठहराव में ला सकते हैं। नतीजतन, आपको एक कुशल एजेंसी या व्यक्ति को किराए पर देना होगा जो आपके बचाव में आ सकते हैं और सही कंप्यूटर को सेट कर सकते हैं और अपने काम को सही रास्ते पर वापस कर सकते हैं। सही कंप्यूटर तकनीकी सहायता प्राप्त करना सुनिश्चित होगा कि आपका कंप्यूटर ऊपर और चल रहा है।

समर्थन के प्रकार:

एजेंसी की अच्छी तरह से अनुभवी और पर्याप्त रूप से योग्य तकनीशियन जल्द से जल्द दोषपूर्ण कंप्यूटर में शामिल होंगे और यह आपके लिए एक बहुत ही बड़ी राहत होगी। इनमें से कुछ एजेंसियां ​​आपको चैट, फोन कॉल या ईमेल के माध्यम से तकनीकी सहायता भी प्रदान करती हैं। कंप्यूटर सहायक एजेंसियां ​​हैं जो आपको दूरस्थ डेस्कटॉप प्रौद्योगिकी के माध्यम से तकनीकी सहायता प्रदान करती हैं; यह एक समय-बचत विधि है कंपनी हर तरह की तकनीकी सहायता प्रदान करती है जैसे होम नेटवर्किंग समर्थन के लिए जिसमें बैकअप, रिमोट एक्सेस, राउटर, वायरलेस राउटर, ईथरनेट और ऐसी अन्य सेवाएं शामिल हैं। सॉफ़्टवेयर का समर्थन भी नए सॉफ़्टवेयर को स्थापित करने, मौजूदा सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने और इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर से संबंधित समस्याओं को संबोधित करने जैसी है।

हार्डवेयर समर्थन भी उपलब्ध है:

इन के अतिरिक्त, एजेंसी हार्डवेयर समर्थन भी प्रदान करेगा जिसमें हार्डवेयर की प्रतिस्थापन या मरम्मत या उन्नत हार्डवेयर के साथ सिस्टम की पुनर्रचना शामिल है और इतने पर। किसी भी संगठन के लिए प्रभावी तकनीकी सहायता बहुत महत्वपूर्ण है जिसका इसका कार्यालय या तकनीकी प्रक्रियाओं का कम्प्यूटरीकरण है। कुछ बड़े संगठनों का अपना कंप्यूटर रखरखाव अनुभाग होगा, लेकिन मध्यम और छोटे संगठन बड़े पैमाने पर बाह्य आपूर्ति कंप्यूटर तकनीकी सहायता की सेवाओं पर निर्भर होंगे। आम तौर पर, इन संगठनों को कम्प्यूटर सपोर्ट एजेंसी के साथ वार्षिक रखरखाव कॉन्ट्रैक्ट (एएमसी) में प्रवेश मिलेगा, जिसे लागत बिंदु दृश्य से सबसे अधिक लाभकारी माना जाता है।

सस्ती सेवा प्रभार:

वास्तव में, इनमें से कई कंप्यूटर सहायता एजेंसियों ने 24/7 सहायता लाइन स्थापित की है ताकि ग्राहकों से कॉल प्राथमिकता के आधार पर मिल सकें। कुछ एजेंसियों ने शाखाएं स्थापित की हैं ताकि अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान की जा सके। जैसा कि पहले ही कहा गया है, ये कंप्यूटर सेवा एजेंसियां ​​एएमसी आधार पर काम भी करती हैं। कंप्यूटर सहायता एजेंसी का सर्विस शुल्क आमतौर पर काम की प्रकृति या प्रति घंटा आधार पर निर्भर करता है। हालांकि, कई एजेंसियां ​​हैं जो प्रति माह एक निश्चित मूल्य या एक ऑन-साइट दर (बिना कॉलआउट शुल्क) प्रदान करते हैं और निश्चित रूप से, हार्डवेयर की प्रतिस्थापन अतिरिक्त लागत पर होता है सेवा शुल्क के इस पैटर्न को किफायती माना जाता है और कई व्यवसायिक घर अब सर्विस शुल्क के एक आदर्श पैटर्न के रूप में प्रति माह एक निश्चित मूल्य पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *